hindiwg@gmail.com
side-design

चीफ़ की दावत

side-design
side-design

‘चीफ़ की दावत’ नाटक का मंचन

28 अप्रैल 2017 को हिंदी राइटर्स गिल्ड ने ‘आभार दिवस’ मनाने का एक विशेष आयोजन किया । टोरंटो के एक सुंदर से बैंक्वेट हॉल में एक शाम को एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर ‘आभार दिवस’ मनाया गया । कार्यक्रम के आरंभ में श्रीमती सोनाली राय ने अपने मधुर गीतों से सभी का मनोरंजन किया| उनके पति श्री अंजन राय ने तबले पर उनका साथ दिया । मानोशी चटर्जी जी ने भी अपनी मधुर स्वर में गाकर दर्शको. का मन मोह लिया।
इस कार्यक्रम में हिंदी साहित्य के अनुवाद साहित्य पर विशेष जोर दिया गया । इसमें संस्था के उन सभी सदस्यों ने जो एकाधिक भारतीय भाषा जानते थे, उन्होंने अन्य भारतीय भाषाओं से हिंदी में अनुवाद की प्रस्तुति की । आशा बर्मन ने एक बंगला कविता 'खोया हुआ मित्र' का हिंदी में पद्यानुवाद पढ़कर सुनाया । इसी प्रकार श्री संदीप त्यागी जी ने संस्कृत, श्री विद्याभूषण जी ने कश्मीरी तथा सुरजीत कौर जी ने पंजाबी भाषा में कविता पढ़ी तथा हिंदी में उसका भावार्थ बताया ।
श्री निमेष नानावटी, अनुभा झा, पूर्णिमा शंकर, सोनाली तथा अंजन राय आदि सभी अतिथि कलाकारों को मीराबाई की सुन्दर मूर्ति प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया गया । इसमें संस्था के उन सभी सदस्यों को एक सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया गया, जिन्होंने अपना तन मन देकर, अपने सहयोग से हिंदी राइटर्स गिल्ड को आगे बढ़ाया ।
इसके पश्चात श्री भीष्म साहनी द्वारा रचित नाटक 'चीफ की दावत' का प्रदर्शन हुआ | इसमें भाग लेने वाले कलाकार थे विद्याभूषण धर, अनुभा झा, कृष्णा वर्मा तथा निर्मल सिद्धू जी सभी दर्शकों ने नाटक की बाहर सराहना की । अंत में अत्यंत स्वादिष्ट भोजन का सबने आनंद लिया । इस प्रकार आभार दिवस में न केवल हिंदी राइटर्स गिल्ड ने अपने सहयोगियों के प्रति आभार प्रदर्शित किया वरन सभी अतिथि हिंदी राइटर्स गिल्ड के प्रति सद्भावना तथा आभार से भर उठे ।
प्रस्तुति - श्रीमती आशा बर्मन
इस कार्यक्रम का वीडियो देखने के लिए कृपया इस लिंक पर क्लिक करें: Click here

side-design
We'll never share your email with anyone else.