hindiwg@gmail.com
side-design

होली महोत्सव
2015

side-design
side-design

होली मिलन मार्च 7, 2015

हिन्दी राइटर्स गिल्ड की तरफ से हर साल की तरह इस बार भी 7 मार्च को होली का रंगारंग कार्यक्रम ओकविल मंदिर के सहयोग से, मंदिर में आयोजित किया गया । विदेशी धरातल पर हिन्दी की उपासना और हिन्दी चेतना को जनमानस के पटल पर अंकित और उजागर करने का प्रयास हिन्दी राइटर्स गिल्ड सदा ही करती रही है। इसी विशेष प्रयास के लिए आने वाली पीढ़ी को प्रेरित करना और उन्हे भारतीय संस्कृति तथा परंपरा से जोड़ना हिन्दी राइटर्स गिल्ड का उद्देश्य है ।
होली का विशेष कार्यक्रम पूरी तरह से बच्चो का था। इसमे नन्हें कलाकारों ने पूरे जोश और उत्साह से भाग लिया। सुबह दस से ग्यारह बजे तक मेहमानो का स्वागत और होली मिलन का समारोह था। हर अतिथि का स्वागत हिन्दी राइटर्स गिल्ड के सदस्यों ने गुलाल लगा कर किया गया। मिठाई और ठंडाई का प्रबंध होली की परंपरा अनुसार किया गया । उसके उपरांत बच्चो ने अपनी गायकी, नृत्य कविता पाठ और विभिन्न प्रकार के वाद्य- यंत्र बजा कर मंदिर के प्रागण्ड मे बैठी जनता को भाव- विभोर कर दिया। कुल मिला कर 35 बच्चों ने इस कार्यक्रम मेँ हिस्सा लिया। कार्यक्रम के अंत मे सभी कलाकारों को पुरस्कार तथा प्रमाणपत्र से सम्मानित किया गया।
इस विशेष अवसर पर एक फूड – ड्राइव का आयोजन भी किया गया । स्बही सदस्यों ने खराब न होने वाली डिब्बाबंद सामग्री एकत्रित की । जिसे दान किया गया।
link

side-design
We'll never share your email with anyone else.